जानिए डोनाल्ड डक Cartoon के बारे मैं।

 

डोनाल्ड डक वाल्ट डिज्नी कंपनी द्वारा निर्मित एक प्रमुख कार्टून किरदार है। इसे दुनिया के सबसे लोकप्रिय कार्टून किरदार का दर्जा हासिल है। यह किरदार एनिमेटेड डिक लुंडी के दिमाग की उपज था। डोनाल्ड डक ने 1934 ईस्वी में बर्ट गिलेर्ट के निर्देशन में बनी 'द वाइस लिटिल हेन' नामक एक कार्टून फिल्म के जरिये अपने सफर की शुरुआत की थी। शुरुआती 50 सालों तक इस किरदार को क्लारेंस 'डकी' नैश ने आवाज दी थी। उसके बाद यह जिम्मा टोनी एन्सेल्मो ने संभाल लिया, जो आज भी डोनाल्ड डक की आवाज बने हुए हैं।

डोनाल्ड डक एक प्रसिद्ध डिज़्नी कार्टून के कारकर्ता हैं और वे एक अद्भुत व्यक्तित्व के साथ जाने जाते हैं। यहां कुछ रोचक तथ्य हैं जो आपको डोनाल्ड डक के बारे में अधिक जानने में मदद करेंगे:

डोनाल्ड डक को 1934 में बनाया गया था और उनका पहला कार्टून "The Wise Little Hen" था। इसके बाद से वे अनेक डिज़्नी कार्टून और फिल्मों में अपनी मौजूदगी बनाए रखते हैं।


डोनाल्ड डक का चरित्र एक अद्भुत मिश्रण है - वे एक अद्भुत अंग्रेजी भाषा के साथ बोलते हैं, जिसे कई बार समझना मुश्किल हो सकता है। उनकी आवाज़ और उनकी खिचड़ी भाषा उन्हें अद्वितीय बनाती है।


डोनाल्ड डक का प्रमुख चरित्रित विशेषता उनकी गुस्सा आने की प्रवृत्ति है। वे आसानी से गुस्सा हो जाते हैं और अपने गुस्से को अपने दोस्तों और परिवार के साथी पर निकालते हैं।


डोनाल्ड डक का प्रिय वस्त्रपोशण उनकी नैवी ब्लू और व्हाइट सैलर सूट है। वे हमेशा इसे पहनते हैं और इसे उनकी पहचान बना देते हैं।


डोनाल्ड डक के अलावा, उनके परिवार में उनके चाचा स्क्रूज़ मैकडक और उनके भतीजे ह्यूई और ड्यूइ डक भी होते हैं। इन सभी चरित्रों के साथ, डोनाल्ड डक के कार्टून में अनेक मजेदार कहानियाँ और रोमांच होते हैं।


डोनाल्ड डक का चरित्र इतना प्रसिद्ध हुआ है कि उन्हें अपनी खुद की टीवी शो "DuckTales" में भी दिखाया गया है। इस शो में उनके चाचा स्क्रूज़ मैकडक और उनके भतीजे भी शामिल होते हैं।

ये थे कुछ रोचक तथ्य डोनाल्ड डक के बारे में। उनके कार्टून और उनकी अद्वितीय प्रवृत्तियों ने उन्हें एक प्रसिद्ध और प्यारे कार्टून कारकर्ता बना दिया है।

Post a Comment

Previous Post Next Post